Ajio business kya hai? Ajio business registration Kaise karen 2022?

Ajio business kya hai – क्या आप बिज़नेस करना चाहते हैं और अपना कीमती वक़्त को बर्बाद किये बगैर मुनाफा कामना चाहते हो तो इस लेख “Ajio business kya hai” को पूरा पढ़िए। Ajio business  एक बी2बी यानि business to business  प्लेटफॉर्म हैं जहाँ कोई भी मध्यम आकार या खुदरा विक्रेता इससे जुड़ कर अपना धंदा को बढ़ा सकते हैं वो भी घर बैठे सामान थोक के भाव में माँगा के। यानि यहाँ पे आपको थोक भाव से भी काम लगत में सामान मिल जाता है वो भी  बिना किसी delivery charge के।

Ajio business kya hai Hindi me samjhe

जैसे की हम को पता है की जिओ ने अपनी ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर Ajio.com से लोगों के बिच काफी चर्चाओं में हैं। ये ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर महिलाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जहाँ ladies product मिलते हैं। ये कहा जा सकता है की अब Ajio.com मिंत्रा और अमेज़न जैसे ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर को कड़ी टक्कर दे रही है। इसके साथ जिओ, Ajio business के जरिये नए और पुराने business करने वालों को भी ऐसा मंच प्रदान किया है जिसे वो अपने बिज़नेस को शुरू करसके और मुनाफा कमा सके वोभी बहत बड़ी मार्जिन से। 

यहाँ में आपको उन बातों को शेयर करने वाला हूँ जो आपके बिज़नेस को काफी मदत मिलेगी और अगर आप पहले से ही रिटेल बिज़नेस में हो तो ये आपके लिए सोने पे सुहागा जैसा होगा। चलो फिर जानते हैं की Ajio business kya hai और कैसे इससे हम २०२२ में अपना बिज़नेस शुरू कर सकते हैं या अपना बने बनाये बिज़नेस को और आगे बढ़ा सकते हैं।

Ajio business kya hai puri jankari .

Ajio एक ऐसा रिटेल app है जहाँ से आप अपनी बिज़नेस या दुकान के लिए सामान खरीद सकते हैं और अच्छी मार्जिन के साथ बेच सकते हैं। अगर आपका कोई retail business है या आप नए रिटेल बिज़नेस शुरू करना चाहते  हो तो Ajio business आपके लिए फायदे मंद साबित होगा। अगर आप रेडीमेड गारमेंट्स का रिटेल बिज़नेस करना चाहते हो या आपका रेडीमेड रिटेल काउंटर पहले से है तो बिना देरी किये Ajio business के साथ जुड़ जाओ।

Kya Ajio business labhdayak(profitable) hai?

Ajio business एक होलसेल मार्किट प्लेस है जहाँ रिटेलर होलसेल के रेट पर सामान खरीद के अपना मार्जिन डालके कस्टमर को बेच सकते हैं। यानि अब आपको होलसेल में सामान खरीदने के लिए अपना समय और पैसा बर्बाद करना नहीं पड़ेगा। आप घर बैठे अपने फ़ोन से ही आपकी पसंद की सामान होलसेल रेट में मंगा सकते हो वो भी बिना शिपिंग चार्जेज के। यानि आपका सामान आपके दुकान में आएगा बिना वितरण लागत(Delivery charges) के।

इससे आपका मुनाफा में इजाफा होगा और आपको होलसेल दुकानों की चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा। इससे आपका समय और पैसा दोना बचेगा। सामान सीधे आपके दुकान या घर पर deliver होगा वो भी बिना delivery चार्जेज के। इससे ये पता चलता है Ajio business एक profitable मंच है जहाँ खुदरा बिक्रेता ढेर सारा मुनाफा कमा सकता है।

Dhani wallet kya hai-kaise kaam karta hai?

Ajio business utpad (products)

इस प्लेटफार्म पर यानि Ajio बिज़नेस पर आपको फैशन से जुड़े सारे उत्पाद होलसेल यानि थोक के भाव में मिलजाते हैं। फैशन से जुड़े उत्पाद मतलब कपडे ,जूते ,पर्स ,हैंड बैंग्स,शर्ट्स ,जींस आदि थोक के भाव मिलजाते हैं। यहाँ पे बच्चो के लिए ,महिलाओ के लिए और पुरुषों के लिए भी उत्पाद का भंडार है। आप जिस चीज़ में बिज़नेस करना चाहो उससे चुन सकते हो। देर किस बात की जुड़ जाओ Ajio busniness से और मुनाफा कमाओ जी भर के।

Ajio business ke fayde-(Benefits of Ajio Business)

  1. Ajio business में, आप विभिन्न मूल्य श्रेणियों के सभी प्रकार के उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं।
  2. Ajio business में मुफ्त वितरण शुल्क होता है यानि सामान मांगने के लिए कोई भी पैसा देना नहीं पड़ता।
  3. थोक मूल्य पर सामान उपलब्ध होते है।
  4. आप Ajio dhan द्वारा प्रदान की गई क्रेडिट सुविधा के साथ आइटम ऑर्डर कर सकते हैं। और 15 से 30 दिनों के बीच क्रेडिट राशि को चूका सकते हो।
  5. यदि आप पहले अपना बकाया चुकाते हैं तो आप अजियो व्यवसाय के माध्यम से नकद छूट का लाभ उठा सकते हैं।
  6. आप हमारे देश के अलग-अलग हिस्सों से कोई भी सामान अपने घर में बैठकर मंगवा सकते हैं।
  7. आप Ajio business के माध्यम से ब्रांडेड उत्पादों को ऑर्डर कर सकते हैं जो उपभोक्ता को अधिक पसंद है।
  8. आप Ajio Business के किसी भी प्रोडक्ट को होलसेल मार्केट से सस्ते रेट पर ऑर्डर कर सकते हैं।
  9. यदि आपको कोई क्षतिग्रस्त उत्पाद मिलता है तो आप उसे आसानी से वापस कर सकते हैं।

Ajio business me discount or offer

Ajio business पर आपको समय समय पर डिस्कोउन्ट्स और ऑफर्स भी मिलता है जिसका लाभ भी आप उठा सकते हो। नए उसेर्स को kyc के बाद ५०००/-तक का क्रेडिट मिलजाता है जिसे वे बिना पैसे खर्चे सामान आर्डर कर सकते हैं। इसके अलावा त्योहारों में कभी कभी १००% तक का कॅश बैक ऑफर भी होता है।

Ajio Business में आपको 15000/- की खरीद पर 10% की छूट और 7000/- से 14999/- की खरीद पर 6% की छूट मिलेगी।और आप 4000/- से 6999/- की खरीद पर 4% छूट प्राप्त कर सकते हैं।

Ajio business whole sale app me registration kaise Karen? (Ajio business full kyc)

  1. प्ले स्टोर पर जाएं और अजियो बिजनेस एप डाउनलोड करें।
  2. अब अपना मोबाइल नंबर डालें और अपने मोबाइल पर भेजे गए ओटीपी को दर्ज करके इसकी पुष्टि करें।
  3. अब आप पंजीकरण फॉर्म पर दी गई सभी आवश्यक जानकारी भर सकते हैं।
  4. अगर आपके पास GSTN नंबर है तो अपना नाम या दुकान का नाम जो GST में आपके द्वारा बताए गए नाम के अनुसार डालें।
  5. अब अपना व्यवसाय नाम डालें और फिर अपना नाम (मालिक का नाम) डालें।
  6. अब रजिस्टर बटन पर क्लिक करें।
  7. होगया आपका रजिस्ट्रेशन।

इन्हे भी पढ़ें –

  1. Yaari reselling app क्या है और कैसे इस्तेमाल करें?
  2. Shopsy app kya hai puri jankari?

FAQs-Ajio business kya hai ?

1-Ajio business kya hai ?

Ajio business एक बी2बी यानि business to business  प्लेटफॉर्म हैं जहाँ कोई भी मध्यम आकार या खुदरा विक्रेता अपना सामान थोक के भाव अपने दुकान पे मंगा  सकता है वो भी बिना किसी delivery charge के।

2-AJIO seller se sampark kaise karen ?

Ajio seller से संपर्क करने के लिए [email protected] पर अपना मैसेज लिखें। और कस्टमर केयर नंबर पे कॉल करें 1800-889-9991

3-Ajio बिज़नेस के कस्टमर केयर(customer care number) नंबर क्या है ?

Ajio बिज़नेस के कस्टमर केयर नंबर 1800-889-9991

1 thought on “Ajio business kya hai? Ajio business registration Kaise karen 2022?”

Leave a Comment