bachpan ka pyar viral ladka

Bachpan ka pyar viral ladka koun hai

सोशल मीडिया पे एक बचे का गाना “बचपन का प्यार” सनसनी मचा रही हे। Bachpan ka pyar viral ladka कौन है ?कैसे ये गाना “बचपन का प्यार” रातों रात इस आदिवासी लड़के को स्टार बना दिया? चलिए जानते हैं की कौन है ये बच्चा और कैसे ये गाना “बचपन का प्यार” वायरल हुआ।

Bachpan ka pyar viral ladka koun hai puri jankari

‘बचपन का प्यार’ गाने को अपने अंदाज़ में गाके सोशल मीडिया में सनसनी मचानेवाला बालक का नाम  सहदेव डर्डो है। इस बच्चे का ये गाना अब इंटरनेट पे वायरल हो चूका है। आप ये भी कह सकते हो की इस गाने को गाने के बाद सहदेव डर्डो रातों रात फेमस हो गया है। चलो जाने हैं की कैसे ‘बचपन का प्यार’ गाना सहदेव डर्डो के लिए एक बरदान साबित हुआ और कौन है वो सक्श जो जाने अनजाने में इस आदिवासी बालक को सबके सामने लाया?

आज के  में युबा पीढ़ी सोशल मीडिया में वायरल होने के लिए क्या क्या नहीं करते पर यहाँ इस बालक को बैठे बैठे ही देश में सनसनी फैला दी। अगर आप ये समझते हैं की ‘बचपन का प्यार’ गाने को गाते ही सहदेव रातों रात वायरल हो गया तो आप गलत हो।

दरअसल सहदेव की ये वीडियो 2019 में शूट की गयी थी। शूट करनेवाल सक्श उसके स्कूल शिक्षक ही थे जो सहदेव का इस गाने को स्कूल में रिकॉर्ड किया था। गाना गाते समय सहदेव स्कूल यूनिफार्म पहना था और बड़ी साहस और सादगी से ये गाना गाया था।  

Biography of Bachpan ka pyar viral ladka hindi me

बचपन का प्यार गाना अब इंटरनेट पे वायरल हो चूका है और ये एक सोशल मीडिया ट्रेंड बन चूका है।तो चलो जानते हैं सहदेव दिर्डि का जीवनी से जुडी कुछ रोचक बातें।सहदेव ने इस गाने को दो साल पहले यानि 2019 में अपनी स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रम में गया था जिसे उनके शिक्षक अपनी मोबाइल से रिकॉर्ड कर लिया था।

सहदेव एक गरीब आदिवासी परिवार से हैं जिनके घर में ना tv है, ना ही मोबाइल फ़ोन। बस दुषरे के मोबाइल से गाना सुन के “बचपन का प्यार” वाला गाना गाया था।

इन्हें भी पढ़ें

  1. Classplus app kya hai?
  2. Quillbot kya hai?

बचपन का प्यार वाले बालक का जीवनी

  1. नाम -सहदेव दिर्डि
  2. जन्म -छिंदवाड़ा ब्लॉक ,जिला -सुकमा ,छतीशगढ
  3. स्कूल -गुडरा स्कूल
  4. कक्षा – सातमी (7 )
  5. परिवार – बाप(father), तीन बहने (3 sisters),दो भाई (2 brothers)
  6. उम्र -11 साल
  7. शिक्षक जो वीडियो शूट किया था -संतोष मांडवी

बचपन का प्यार गाने को ओरिजनली किसने गाया था ?

क्या आप जानते हैं की बचपन का प्यार गाने का ओरिजिनल गायक कौन है ?चलो जानते हैं कौन है इस वायरल गाने के पीछे। बचपन का प्यार गाने को गुजरात के जाने माने लोक गायक कमलेश बरोट ने 2018 में गाया था। आपको ये जान के हैरानी होगी की ओरिजिनल गाना भी वायरल हुआ था जिसका 50 लाख से ऊपर व्यूज(views) हैं।

और आज इस आदिवासी बालक Sahdev Dirdi के बजह से देश में सनसनी मच गया। इस गाने को लिखा था पीपी बरिया और इसको मधुर संगीत में सजाया था मयूर नदिया ने। मिडिया से बात करते हुए कमलेश बरोट ने बताया की ये गाना 2018 में बना था और इसे 2019 में मेशवा फिल्म्स ने इसकी copy rights खरीद के यूट्यूब पर रिलीज़ किया था।आज के समय में इस गाने का 50 लाख से भी ज्यादा(views) व्यूज है।

इन्हें भी पढ़ें –

  1. Yaari reselling app क्या है और कैसे इस्तेमाल करें?
  2. Zoom background kaise badle?

बचपन का प्यार गाने को अपने मोबाइल से किसने शूट किया था ?

गुरुर्ब्रह्मा ग्रुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः। गुरुः साक्षात् परं ब्रह्म तस्मै श्री गुरवे नमः ॥

इस श्लोक को यथार्त करते हुए एक गुरु ही अपने शिष्य यानि सहदेव को इतनी फेमस बना दिया। जी हाँ ये सच है की सहदेव के द्वारा गाया हुआ गीत बचपन का प्यार को उनके शिक्षक ने ही अपने मोबाइल से रिकॉर्ड किया था। जिसे वो बाद में whatsapp  और फिर यूट्यूब में पोस्ट किया था।

जाने अनजाने में अपने गुरु के द्वारा किया गया इस छोटे से कार्य ने आज सहदेव को छतीशगढ के मुख्यमंत्री श्री Bhupesh Baghel से मिलने का अबसर मिला।

इतना ही नहीं प्रख्यात Rapper “बादशाह” ने सहदेव को चंडीगढ़ बुलाया था मिलने केलिए। ये ऐसी उपलब्धि है जो सहदेव को इतनी कम उम्र में हासिल हो गया। येसब होपाया उनके गुरु संतोष मांडवी के बजह से जो मिट्टी को सोना बना दिया। 

बचपन का प्यार गाने के बोल | बचपन का प्यार हिंदी लिरिक्स 

   

बचपन का प्यार” वाला बचे का नया गाना हुआ वायरल

सहदेव दिर्डि “बचपन का प्यार” गाने से देश में सनसनी मचानेवाला का एक नया गाना सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। सहदेव का इस गानेका बोल  ‘हम तुम प्यार में डूबे’ जो काफी पसंद किया जा रहा है और जमकर लोग इस आदिवासी बालक का गाना को शेयर कर रहे हैं।

इन्हें भी पढ़ें –

Biography of shirsti Goswami-एक दिन की CM

FAQs-

बचपन का प्यार वाले लड़के का नाम क्या है ?

इस छोटे से बच्चे का नाम सहदेव दिर्दो है .

जाने मेरी जानेमन गानेवाला लड़के का उम्र क्या है ?

जब ये लड़का इस गाने को गया था तब इसका उम्र 9 साल था और वो पांचवी कक्षा में पढता था। पर अब उसका उम्र 11 साल है और वो सातवीं कक्षा का छात्र है।

जाने मेरी जानेमन बच्चे का घर कहाँ पे है ?

ये आदिवासी लड़का छिंदवाड़ा ब्लॉक ,जिला -सुकमा ,छतीशगढ का रहने वाला है ।

किसने सहदेब का “बचपन का प्यार” गाने को शूट किया था ?

संतोष मांडवी ने ही सहदेब का “बचपन का प्यार” गाने को अपने मोबाइल से रिकॉर्ड किया था।

बचपन का प्यार वाला सहदेव का नया गाना क्या है ?

सहदेव का नया गाना ‘हम तुम प्यार में डूबे’ है जिसको इंटरनेट पे काफी पसंद किया जा रहा है।

1 thought on “Bachpan ka pyar viral ladka koun hai”

  1. Pingback: Digistore24 kya hai?|Digistore24 review-2021 - Hindihe

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *