Gamezop kya hai

Gamezop kya hai? kaise paise kamaye game khel ke?

Gamezop kya hai?क्या सच में यहाँ पे गेम खेलके real money कमा सकते हैं ?ऐसे बहत सरे सवाल आपके मन में आता होगा। तो आज में इस पोस्ट के माध्यम से आप लोगों को gamezop के बारे में वह सारी जानकारी देने वाला हूँ जो आप ढूंढ रहे हो। आखिर तक इस पोस्ट को पढ़ने के बात आपको समझ में आ जायेगा की Gamezop kya hai? और कैसे यह दूसरे Android और apple games से अलग है।

Gamezop app kya hai puri jankari Hindi me

जो मोबाइल पे ऑनलाइन गेम खेलने के शौकीन है उनके लिए गेमज़ॉप एक बढ़िया बिकल्प है। इसके साथ आप अपनी पसंदिता गेम खेलसक्ते हो और मनोरंजन के साथ पैसा भी कमा सकते हो। यह ऐसा एक प्लेटफार्म है जहाँ पे  ऑनलाइन गेम के साथ real money भी कमा सकते हो। यह तोह एक तीर से दो शिकार करने वाली बात हुई, मनोरंजन के साथ कमाई। है न मजेदार ?

चलो इस आर्टिकल से Gamezop के बारे में सबकुछ जानने की कोशिश करते हैं की Gamezop kya hai ? कैसे इससे आप पैसे कमा सकते हो और क्यों यह सबसे बढ़िया मंच है ऑनलाइन पैसे कमाने(Online money) के लिए वह भी खेल खेल में।

Gamezop app kya hai?

Gamezop एक बेहतरीन gaming platform है जहाँ पे आपको कोईभी गेम को अपने मोबाइल पे इनस्टॉल नहीं करना पड़ेगा।  यानि इसकी बजह से आपकी मोबाइल स्पेस का बचत होगी। बिना game को इनस्टॉल किये आप कई सारी गेम अपने घर में खेल सकते हैं और पैसा भी  हैं।

यहाँ पे आपको daily कुछ नया नया games की tournament खेलने को मिलेगा जिसे आप को पैसे कमाने के मौका मिलेगा। इस पैसे को आप paytm के जरिये पा सकते हो या आपकी मोबाइल रिचार्ज कर सकते हो।

इस Gamezop पे बहुत सारे पॉपुलर गेम्स हे जिसे आप घरमे खेलना पसंद करते हैं। जैसे की Ludo, Carrom, Pool, Quiz, Cricket, Football, Snakes and Ladders, Archery Games, और बहुत कुछ।

यह प्लेटफार्म लगातार नए नए लोकप्रिय गेम अपने users के लिए ला रहे हैं जैसे की multiplayer games, 3D games, sports games जो आपकी मनोरंजन करता रहे।

Gamezop se paise kaise kamaye?

पैसे कमाने के लिए अपने users को २०० से भी ज्यादा अलग अलग गेम्स मुहैया करा ता है ताकि आप नए नए गेम्स से पैसे कमा सको। Gamezop अपने users के लिए दो तरह की गेम्स प्रोवाइड करता है जैसे की tournament और Battle

वैसे तोह gamezop में free games खेलने के लिए मौका मिलता है पर tournament खेलने के लिए आपको छोटी सी entry fees का भुगतान करना पड़ता है और आप टूर्नामेंट ख़तम होने तक आप गेम खेल सकते हो।

जब टूर्नामेंट ख़तम हो जायेगा तभी आपको अपने rank के हिसाब से पैसे मिलता है। pay TM के माध्यम से आप अपने जीता हुआ पैसे को withdraw  कर सकते हो। यहाँ पे आपको पैसे निकाल ने में कोई भी restriction नहीं होता,आप किसीभी समय पूरा पैसा withdraw कर सकते हो।

Battle game में आप दूसरे खिलाडियों के साथ 1 on 1 खेल सकते हो। इस खेल में जो जितना स्कोर करेगा उसके हिसाब से लड़ाई कौन जीतता है वह तय होता है।

Gamezop एक Indian कंपनी है जो आज सबसे बड़े पैसे कमाने वाला gaming platform बनचुका है। आप अपने friends को यह gaming platform को refer करके भी पैसा कमा सकते हो।

Gamezop kis tarah kam karta hai?

आप लोग जान चुके हैं की Gamezop एक इंडियन गेमिंग कंपनी है जो HTML5 games को अपने Users तक पहुंचाता है।HTML5 games की यह खसियत है की इसको अपने मोबाइल या लैपटॉप में इनस्टॉल करना नहीं पड़ता। और यह सभी प्रकार के ऑपरेटिंग सिस्टम से बड़ी आसानी से चल सकता है।इसका मतलब यह है की ये सारे Games , Android, iOS, Windows पर आसानी से काम करते हैं।

ये गेम किसी भी device में चल सकते हैं जैसे featured phones, smartphones, desktops और smart TVs इत्यादि। 

Gamezop अपने games को promote और market करने के लिए किसीभी प्लेटफार्म का इस्तेमाल नहीं करता और न पैसा खर्च करता है। यह प्रमोशन करने के लिए बिभिन्न messengers, browser, entertainment apps का सहारा लेता है।

Gamezop इन सभी popular apps के माध्यम से अपने games  को उन app में integrate करता है। इससे उस पॉपुलर app के through कोईभी इन games का मजा उठा सकता है वह भी एक single tap से। इसीलिए हर एक app जहाँ Gamezop के games होते हैं वह सभी इस कंपनी का पार्टनर होते हैं। इसी तरह Gamezop बिना promotion के अबतक 165 million users बना लिया है।

HTML5 games kya hai?

क्या आप जमते हैं की HTML5 games क्या hai ?आपको बतादूँ की HTML5 ,HTML की तरह एक programming language नहीं है। यह एक markup language है। HTML5  का full form है hypertext markup language जिसे 2014 में Wide Web Consortium(W3C) ने बनाया था। 

HTML5 Games को बिना apps install किए खेल सकते हैं। इन गेम्स को  किसी भी websites या apps पर embed किया जा सकता है। इसी तरह आपके users बिना किसी गेमिंग app को डाउनलोड किये बगैर आपके वेबसाइट पे ही games खेल सकते हैं। HTML5 गेम्स की यह खूबी है की यह हर तरह के platform पर खेला जा सकता है। इसको आप website , Android, iOS, TV, और feature phones पे भी खेल सकते हो।

सबसे बढ़िया HTML5 games क्या हैं?

Dynamos World

Gold Digger FRVR

EvoWars

Ball Billiards Classic

MiniGiants

Gamezop ka malik koun hai (founder of Gamezop)

Yashash Agarwal और Gaurav Agarwal Gamezop कंपनी का Co-Founder है। बोर्ड मेंबर में इन दोनों के साथ और दो है जिनका नाम Malte Barth और Prasad Peddu है।

इन्हे भी पढ़ें- Giganet kya hai? Upstox kya hai? Groww app Kya hai? ILP kya hai?

LOL meaning in Hindi? OK Meaning in Hindi? Dude meaning in Hindi?

Gamezop ko affiliate program ke tarah upyog karen

आप Gamezop को एक affiliate program के तरह अपने वेबसाइट में use कर सकते हैं। इसे आपकी site पर user engagement  बढ़ेगा और gamezop आपके users से जो revenue generate करेगा उसका भी commission आपको मिलेगा।

Gamezop आपकी वेबसाइट पर उनके games का उपयोग करने के लिए कुछ भी पैसा चार्ज नहीं करता है। बल्कि आपको उनके games का उपयोग करने के लिए पैसा देता है। इसलिए आप न केवल अपनी user engagement बढ़ाते हैं बल्कि revenue भी उत्पन्न करते हैं।

इसके लिए, आपको उन्हें custom URL के लिए संपर्क करना होगा ताकि आप इसे अपनी वेबसाइट या अपने ऐप पर उपयोग कर सकें। इस URL के साथ Gamezop विज्ञापन दिखाएगा। विज्ञापनों के माध्यम से उत्पन्न राजस्व का 50% आपको भुगतान करेगा।

निष्कर्ष

यहाँ पे आज का यह टॉपिक Gamezop kya hai समाप्त हुआ। आशा करता हूँ की आज अपने कुछ नया सीखा होगा की Gamezop kya hai और कैसे हम इससे पैसे कमा सकते हैं। मेरे हिसाब से यह एक बेहतरीन platform है जहाँ से आपके मनोरंजन के साथ पैसे कमाने के मौके  मिलते हैं। अगर आपको मेरी यह पोस्ट अच्छी लगी तो कमेंट में जरूर लिखना और हो सके तोह अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करना। धन्यवाद्।

6 thoughts on “Gamezop kya hai? kaise paise kamaye game khel ke?”

  1. Pingback: Instagram reels kya hai? kyun ye Tiktok se behtar hai? - Hindihe

  2. Pingback: Jio glass kya hai? features, price, specification - Hindihe

  3. Pingback: Whatsapp animated sticker kya hai?yese karen (Download) - Hindihe

  4. Pingback: mamaearth kya hai?|koun hai mamaearth ka owner?kya mamaearth natural hai? - Hindihe

  5. Pingback: FM Whatsapp ko Kaise install kare? [2021 trick] - Hindihe

  6. Pingback: made safe certification kya hai? kaise prapt kare? - Hindihe

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *