Gaon me paise kamane ke tarike

Gaon me paise kamane ke tarike: naye business plan jo apko dega 20,000 se 30,000 mahina

Gaon me paise kamane ke tarike: 2022 की नयी बिज़नेस प्लान जो आपको पहले किसीने नहीं बताया होगा। ये ऐसा कारोबार है जो आप अपने घर से ही धंदा शुरू कर सकते हो वो भी बहत ही कम लागत के। आपको बस २ से ३ घंटे अपने प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन पे लगाना है और अच्छा खासा मुनाफा कामना है। चलो आज इस इंटरेस्टिंग टॉपिक पे चर्चा शुरू करते हैं जिसका शीर्षक है Gaon me paise kamane ke tarike

Gaon me paise kamane ke tarike hindi me

नौकरी की समस्या अब दिन व दिन बढ़ती जा रही है। महामारी के चलते ये समस्या और भी भयानक होने लगा है। दर दाम बढ़ रही है और आमदनी घट रही है। ऐसे में परिवार को चलाना और भी ज्यादा मुश्किल हो रही है। ऐसे में सब शिर पे हाथ रखे अपने किस्मत को कोष रहे हैं या फिर govt. को दोष दे रहें हैं क्यों की आम लोगों के लिए आमदनी का कोई श्रोत नहीं है।

सर्कार बहत सारे योजना निकाल रही है ताकि सबको काम मिल सके और सबको खाना मिल सके। पर ये योजनाएं योजना बनके रह जाती है। लोगों के पास काम नहीं है। मौसम के भारी बदलाब के  चलते खेतीबाड़ी भी बंद है। लोग अपना गाओं छोड़ भाग रहे हैं सहर की तरफ। पर महामारी के चलते वो रास्ता भी बंद।

तो इस समस्या का हल क्या है ?कैसे आमदनी करें ताकि परिवार दो वक्त की रोटी खा सके। आज में इस आर्टिकल में ऐसी business ideas दूंगा जिसे आपकी सारि परेशानी दूर हो जाएगी और आप स्वाबलंबी बन सकोगे। ये सारी business ideas उन villagers के लिए है जो काम की तलाश में अपना घर बार छोड़के सहर की तरफ भागते हैं।

4 business ideas jo ap gaon me shuru kar sakte ho

अगर आप इंटरनेट पर गांव में पैसे कमाने के तरीके सर्च करोगे तो ढेरसारा वेब्सीटेस खुलजायेंगे जो आपको नई नई बिज़नेस आइडियाज देते हुए मिलेंगे। कोई बोलेगा खेती करके कमाओ ,किराना स्टोर लगाओ ,बिज़ की दुकान डालो ,खाद का ब्यापार करो ऐसे अनगिनत।

क्या वो सच में आपके लिए बेहतर है। क्यों की हर एक बिज़नेस में लागत चाहिए जो आपके पास नहीं हैं। हम ऐसे आमदनी का श्रोत ढूंढ रहे हैं जिसमे लागत ना के बरावर हो और मुनाफा अधिक हो। चलो शुरू करते हैं Gaon me paise kamane ke tarike वो भी बिना किसी लागत के

Gaon me paise kamane ke tarike : (Business Idea-01)

Gaon me paise kamane ke ये तीन tarike आपकी जिंदगी को बदल देने वाले हैं। बिना किसी लागत के और आपकी थोड़ी सी मेहनत से आप घर बैठे ढेर सारा पैसा कमा सकते हो।

इन्हे भी पढ़ें-

  1. makar sankranti ki shubhkamnayen
  2. Bsnl ki recharge plan

अखबार से बनी बैग (NewsPaper bag)

अब धीरे धीरे प्लास्टिक बैग पर बैन लग रही है। कई राज्य ऐसे हैं जहाँ पे प्लास्टिक पर पूरी पाबन्दी लग चुकी है। ऐसे में सामान ढो ने के लिए दुषरे बिकल्प के तौर पे newspaper bag सबसे ऊपर है। इसमें लागत बहत कम है और आप खुद घरपर अपने हिसाब से परिवार के साथ मिल के बना सकते हो।इसको बेच ने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करनी नहीं पड़ेगी। अपने आस पास के सारे दुकान जैसे किराना स्टोर ,पान की दुकान ,मसाला दुकान ,खाद की दुकान पे सीधे अपना पेपर बैग बेच सकते हो। यकीन मानो लागत से कई गुना मुनाफा होगा।

लागत

न्यूज़ पेपर + नोटबुक =50किलो (Rs7 प्रति किलो )

मैदे की गोंद =Rs 20

मोटामोटी कुल लागत = Rs 500

समय

एक दिन में लगभग 100 बैग बनाओगे

10 दिन में 1000 बैग बनाओगे

इतने लागत में 1000 से ऊपर पेपर बैग बनेंगे। अगर प्रति पेपर बैग को 1रुपये में बेचे तो Rs 1000 आपके पास आता है यानि Rs 500 मुनाफा। जितना ज्यादा आप पेपर बैग्स बनाओगे उतना ज्यादा मुनाफा होगा।

अब सोच क्या रहे हो Rs 500 पकड़ो और पुराने newspaper collect करना शुरू करदो। यकीं मानो निराश नहीं होंगे, मेरी गारेंटी है।

पेप्सी पाउच making and selling

पेप्सी पाउच की बिज़नेस गाओं में बहत  चलता है। खास करके बच्चे पेप्सी पाउच को बहत पसंद करते हैं। गर्मियों में इसकी डिमांड कई गुना और बढ़ जाता है। अभी तो गर्मियां शुरू होनेवाली है। तो जानलो इस बिज़नेस के बारेमे ताकि आप भी थोड़ी सी लागत से ये बिज़नेस शुरू कर सकोगे।

Pepsi business ki puri jankari

इस बिज़नेस के लिए जरुरी सामान आप घर पर ही मगा सकते हो। सामान घरपर आने के बाद पैसे दे सकते हो यानि cash on delivery से सामान मगा सकते हो।

इसको (पेप्सी पाउच) बनाने के लिए जरुरी सामग्री पेप्सी किट में होती है। और पेप्सी पाउच को सील करने की मशीन के साथ पैकेजिंग भी आती है। सबसे बढ़िया बात ये है की पेप्सी बनाने की बिधि भी आपको मिलती है ताकि पेप्सी का स्वाद हमेशा एक जैसी बने रहे।

इस पेप्सी किट में तीन तरह के flovour के साथ सीलिंग एंड कटाई मशीन के साथ सारे सामान होती है ताकि आपको कोई दिक्कत न हो। बस आपको पेप्सी को बनाना है और बाजार में सेल्ल करना है।

लागत

पेप्सी किट – Rs  3100 यानि 3100 रुपये से बिज़नेस शुरू और वो भी अपने घर से।

इस पेप्सी किट से आप एक रुपये वाली पेप्सी 10000+ से ऊपर बना सकते  हो। आप 50 पैसे में दुकानदारों  को बेचोगे तो आपको मिलेगा Rs 5000 यानि Rs 2000 की net profit. आप प्रोडक्शन जितना ज्यादा करोगे मुनाफा उतना ज्यादा होगा।

(अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें )

Namkeen ka business: naya business idea

अगर आपके पास थोड़ा ज्यादा पैसा है बिज़नेस में इन्वेस्ट करने के लिए , तो आप नमकीन बनाने का बिज़नेस शुरू कर सकते हो वो भी अपने घर पे ही। ये मशीन आपको 30 ,000 /- से 35,000/-के बिच में आएगा जो आपको 10 प्रकार के नमकीन मिंटो में बनाके देगा। मशीन के साथ दिए गए die बदलो और 10 तरहके नमकीन बनाओ।

इस मशीन से आप कुरकुरे ,रिंग्स ,गुजिआ ,बॉल्स जैसे नमकीन बड़ी आसानीसे बना सकते हो। इसके लिए आपको लेबर रखने की जरुरत नहीं। इस मशीन को कोई भी आसानी से चला सकता है। दिन का एक घंटा लगाओ और महीने का 30,000/- कमाओ।

कंपनी आपको पैकिंग मटेरियल भी देगी और आपका ब्रांड स्टीकर भी देगी ताकि आप उसे अपनी पैकिंग में चिपकाके बाजार में sell कर सको। जितना ज्यादा मेहनत करोगे उतना ज्यादा मुनाफा कमाओगे।

इस मशीन की खास बात ये है की इसमें आप सीधे चावल और मक्के की दाने डालो और ये कुरकुरे जैसी 10 प्रकार के नमकीन बनाके देगी। है न आसान। देरी किस बात की। शुरू करदो खुदका बिज़नेस और कमाओ तिस से चालीस हज़ार हर महीने।  

लोगों का ऑनलाइन काम करके(freelancing)

अगर आपके पास एक एंड्राइड फ़ोन है और आपको थोड़ी बहत इंटरनेट के बारे में जानकारी है तो आप भी पैसा कमा सकते हो। वैसे सरकार के द्वारा जगह जगह पे common service centre खोल दिया है ताकि लोग अपना ऑनलाइन काम वहां से कर सके। पर आप देखे होंगे की सारी सेंटर जरुरत के समय काफी भीड़ रहती जिसे लोगों का काम हो नहीं पाता।

बस आपको इसका फायदा उठाना है और लोगों के घर पर जाके उनका काम अपने मोबाइल से कराना है। इस काम के बदले अपना fees उनसे ले सकते हो। जैसे की पैनकार्ड apply कराना हो ,पासपोर्ट बनाना हो ,लाइसेंस के लिए अप्लाई करना हो ऐसे बहत कुछ।
इसके अलावा ट्रैन टिकट बुकिंग ,vaccination slot बुकिंग ,जॉब के लिए अप्लाई , स्कूल कॉलेज में एडमिशन इत्यादि।

निष्कर्ष-Gaon me paise kamane ke tarike

आशा करता हूँ की आपको आज Gaon me paise kamane ke tarike से कुछ नयी जानकारी मिलिहोगी। अगर कोई सुझाब और जानकारी चाहिए तो मैसेज कीजिये ताकि में आपको उचित मार्ग दिखा सकू। धन्यवाद्

2 thoughts on “Gaon me paise kamane ke tarike: naye business plan jo apko dega 20,000 se 30,000 mahina”

  1. Pingback: [Breaking]Sabse sasta broadband plan India me - Hindihe

  2. Pingback: Shark tank India kya hai?|Shark tank India me registration Kaise Karen? - Hindihe

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *