shopsy app kya hai

Shopsy app kya hai? kya sach me har mahine Rs30.000?

क्या आपको पता है Shopsy app kya hai ?कैसे Shopsy app काम करता है ?और कैसे shopsy app से हम पैसे कमा सकते हैं ?अगर आपके मन में ये सवाल  है तो चलो पुरे बिस्तार से जानते हैं की Shopsy app kya hai ?और इसके जरिये हम पैसे कैसे कमा सकते हैं?

Shopsy app kya hai hindi me?

shopsy app फ्लिपकार्ट के द्वारा भारत में लांच हुआ था। यहाँ पे फ़ैशन से लेके इलेक्ट्रॉनिक्स ,ब्यूटी प्रोडक्ट्स थोक के भाव में मिलते हैं। यहाँ पे उच्च गुणवत्ता और प्रचलित उत्पाद लगभग 80% तक की छूट पर उपलब्ध होती है। इन उत्पादों पर अपनी कमीशन जोड़ के ग्राहक को बेच के अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हो।

Flipkart shopsy app kya hai puri jankari

Flipkart Shopsy एक online earning application है जिसे फ्लिपकार्ट के द्वारा 14 june 2021 को लॉन्च किया गया था। shopsy app का एक ही मकसद है की भारत में रहनेवाले हर एक उद्यमियों(entrepreneur) को बिना किसी लगत के अपना business घर बैठे शुरू कर सके और मुनाफा कमा सके। इसी मकसद को कामयाब करनेके लिए flipkart ने ये अनोखी कदम उठाया है जो shopsy app के रूप में हमारे सामने है।

भारत एक बड़ा बाजार है और यहाँ बिज़नेस के लिए बहत बड़ी opportunity भी है। पर पैसे न होने के कारण  हर कोई इस बिज़नेस में उतर नहीं पाते। पर shopsy app एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ आप बिना किसी investment के अपना बिज़नेस बड़ी आसानी से और घर बैठे कर सकते हैं।

इस ऑनलाइन बिज़नेस को ज्यादा से ज्यादा फ़ैलाने के लिए फ्लिपकार्ट ने इसमें 15 करोड़ से ज्यादा उत्पाद शामिल किया है। इसका मतलब ये है की आपको बहत सारे option मिलजाता है की आप कौनसी उत्पाद को लेके बिज़नेस करना चाहते हो। इन उत्पादों में आपको फ़ैशन से लेके इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ beauty products भी मिल जाता है। 

Shopsy flipkart app kya hai?

हम लोग जान चुके हैं की shopsy app को फ्लिपकार्ट ने लांच किया है। shopsy app एक तरह की ऑनलाइन reselling app है जो meesho और yaari जैसे reselling app की तरह काम करता है। इस प्लेटफार्म से हम अपनी ऑनलाइन बिज़नेस शुरू कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं वह भी घर बैठे अपनी मोबाइल से। चलो जानते हैं की कैसे हम shopsy app को इस्तेमाल कर सकते हैं अपनी ऑनलाइन बिज़नेस के लिए।

इन्हे भी पढ़ें –

  1. Zoom background kaise badle?
  2. Classplus app kya hai?

Shopsy app kaise kaam karta hai ?

चलो जानते हैं की कैसे हम shopsy app को इस्तेमाल कर सकते हैं और कैसे ये प्लेटफार्म काम करता है। और ये भी जानने की कौशिश करेंगे की कैसे प्रोडक्ट sell करेंगे और कैसे shopsy से पैसे कमाएंगे ?

Shopsy app एक ऐसी प्लेटफार्म है जो meesho या yaari reselling app के जैसी काम करता है। यानि ये एक कमीशन-आधारित(commission-based)प्लेटफार्म है जहाँ उत्पाद बेचने के बाद सेलर को commission दिया जाता है। चलो जानते हैं ये सब कैसे होता है ?

  1. Shopsy app पर अलग अलग केटेगरी के लाखो उत्पाद मौजूद है। यहाँ पे आपको चुनना है की किस उत्पाद को sell करना है। ध्यान रखे उसी उत्पाद को चुने जो ट्रेंडिंग में हो या आपकी दोस्तों को पसंद आये।
  2. अब उत्पाद को चुनले और अपने दोस्तों के साथ साँझा करे। इसकेलिए आप व्हाट्सप्प ,फेसबुक या इंस्टाग्राम जैसे सोशल प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। उत्पाद की फोटो शेयर करतेहि  का साडी जानकारी भी फोटो के साथ शेयर हो जाएगी।
  3. Affliliate marketing की तरह इसमें link शेयर करनी नहीं पड़ती क्यों की कस्टमर खुदसे कोईभी सामान ख़रीदनहीं सकता। उत्पाद खरीदने के लिए कस्टमर को आपसे संपर्क करना पड़ेगा। आपको उस कस्टमर  के लिए  खुदसे order place करना होता है।
  4. Order place करने के लिए आपको कस्टमर की delivery details और mode of payment के  साथ Shopsy app पे आर्डर प्लेस करोगे। इससे आर्डर सीधा कस्टमर के पते पर डिलीवर करदिया जायेगा।
  5. आर्डर डिलीवर होने के 72 घंटे बाद आपको आपकी कमीशन मिल जायेगा।

Shopsy app ke labh(Benefits of the Shopsy App)

  1. अगर आपका सोशल नेटवर्क अच्छा है यानि आप फेसबुक,व्हाट्सप्प,इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हो तो ये ऑनलाइन बिज़नेस आपके लिए है। बस मोबाइल से ही आप अपनी बिज़नेस को इन सोशल प्लेटफार्म पे प्रमोट  अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हो।
  2. फ्लिपकार्ट एक renowned ,established  और एक भरोसेमंद कंपनी है। फ्लिपकार्ट की ब्रांड वैल्यू से आपका बिज़नेस तेजी से बढ़ेगा और लोग आपसे जुड़े रहेंगे।
  3. जितनी बड़ी सोशल नेटवर्किंग होगा आप उतनी जल्दी आपकी ऑनलाइन बिज़नेस को फैला सकते हो। क्यूंकि ये बिज़नेस आपकी सोशल नेटवर्क से ही आगे बढ़ेगी।
  4. shopsy पे काम करने की प्रणाली  बहत ही आसान और सरल है। बस आपको लोगों से आर्डर लेना है और शोप्सी बाकि काम खुद करलेगा यानि इन्वेंट्री और ट्रांसपोर्टेशन का काम 

इन्हे भी पढ़ें –

  1. Instagram reels ko viral Kaise Karen?
  2. Instagram reels kaise banaye?

flipkart shopsy app me account kaise banaye?

  1. Google play store खोलें और shopsy  टाइप करें।
  2. अब अपने मोबाइल में shopsy app को  इंस्टॉल करने के लिए इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें। यह application 16MB का  है, इसलिए इसे डाउनलोड होने में एक मिनट से भी कम समय लगेगा।
  3. एप्लीकेशन डाउनलोड होने के बाद ऐप को खोलें और अपना फोन नंबर डालने के OK button पर क्लिक करें।
  4. अब अपने नंबर पर भेजे गए ओटीपी को दर्ज करके अपना मोबाइल नंबर को सत्यापित(verify) करें।
  5. verification होने के बाद  एक नई स्क्रीन खुलेगी जो बिल्कुल फ्लिपकार्ट की तरह दिखेगी।
  6. अब आप प्रचार(promote) करने के लिए अपनी पसंद के अनुसार उत्पाद का चयन कर सकते हैं।
Shopsy app ko kaise use karen
Shopsy app ko kaise use karen

Shopsy App me bank account add karen(Add your bank account with Shopsy App)

अपने बैंक विवरण जोड़ने या अपने बैंक विवरण को शॉपी से जोड़ने का मुख्य उद्देश्य कमीशन प्राप्त करना है जो आप प्रत्येक बिक्री के बाद अर्जित करेंगे। इसके लिए अपने बैंक खाते को शॉपी से जोड़ने के लिए इन चरणों का पालन करें।

  1. Shopsy ऐप खोलें और स्क्रीन के दाईं ओर नीचे दिए गए खाते पर क्लिक करें।
  2. अब अपने बैंक को शोपी से लिंक करने के लिए माय बैंक अकाउंट विकल्प पर क्लिक करें।
  3. अब अपना पता भरें और ओके पर क्लिक करें।
  4. OK दबाने के बाद अब आप दूसरे पेज पर रीडायरेक्ट करेंगे जहां आपको अपना बैंक विवरण जैसे बैंक खाता संख्या, बैंक IFSC कोड, खाता धारक का नाम भरना होगा। इसके बाद एड बैंक अकाउंट पर क्लिक करें।
  5. इसे सत्यापित करने और आपके खाते को shopsy से जोड़ने में 24 घंटे लगेंगे।

Shopsy app se products kaise share karen?

अपने चुने हुए उत्पाद को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ साझा करना या प्रचारित करना बहुत आसान है। इसके लिए आपको अपने उत्पादों को सोशल मीडिया में साझा करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करना होगा।

  1. shopsy app को खोलें।
  2. प्रचार करने के लिए अपने उत्पाद का चयन करें और फिर अपने मित्र मंडली में साझा करें।
  3. इसके लिए शेयर आइकन पर क्लिक करें।
  4. अब अपने उत्पाद को व्हाट्सएप, टेलीग्राम, फेसबुक आदि में साझा करें

निष्कर्ष –

आज हम इस लेख के माध्यम से ये जानने की कौशिश किया की Shopsy app kya hai ? और कैसे हम flipkart shopsy app से पैसे कमा सकते हैं। आशा करता हूँ की आपको कुछ नया सिखने को और जानने को मिला होगा। अगर कुछ सुझाब हो तो जरूर बताना ताकि Shopsy app kya hai लेख को अपडेट कर सके। धन्यवाद्।

FAQs-

Shopsy app kya hai?

ये Shopsy एक कमीशन आधारित पुनर्विक्रय एप्लिकेशन है जहां विक्रेता सोशल मीडिया के माध्यम से अपने ग्राहकों को विभिन्न उत्पादों का प्रचार करता है। यदि कोई कोई उत्पाद खरीदता है तो विक्रेता को इसके लिए एक कमीशन मिलता है।

shopsy app ko kisne launch kiya tha ?

Reselling shopsy app को फ्लिपकार्ट द्वारा लांच किया गया था जिसे भारत के लोग घर बैठे बिना किसी लगत के ऑनलाइन बिज़नेस शुरू कर सके और मुनाफा भी कमा सके।

hum shopsy app se paise kaise kamaye ?

इस shopsy app पे दिए गए करोड़ों उत्पादों को ऑनलाइन sell करके आप commission कमा सकते हो। shopsy आपको ये आजादी देता है की आप अपनी उत्पाद पर कितना कमीशन कस्टमर्स से चार्ज कर सकते हो।

kya shopsy Android or iOS pe available hen ?

जी नहीं shopsy app अब फ़िलहाल केवल एंड्राइड users के लिए उपलब्ध है। आनेवाली समय में ये iOS में भी उपलब्ध होगा।

1 thought on “Shopsy app kya hai? kya sach me har mahine Rs30.000?”

  1. Pingback: Bsnl ki recharge plan kya hai?| Bsnl tariff plan 2022 - Hindihe

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *