srishti goswami biography

Srishti Goswami biography: Ek din ki CM

24 January राष्ट्रीय बालिका दिवस (national girl child day) की अबसर पे हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami)एक दिन केलिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद सँभालने जा रही हे। चलो जानते हैं की कौन हे सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami) और कैसे वह एक दिन की मुख्यमंत्री बनने जा रही है।चलो जानते हैं Srishti Goswami biography बिस्तार से।

Ek din ki CM Srishti Goswami

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ स्लोगन को सही करते हुए हरिद्वार की रहने वाली एक होनहार लड़की Srishti Goswami आज २४ जनवरी को मुख्यमंत्री की पद संभालेगी वह भी एक दिन के लिए। 24 january को हमारे देश में बालिका दिवस  के रूप में मनाया जाता हे। इसीलिए Srishti Goswami आज के दिन एक राज्य की सर्बोच्च आसन को सँभालने जा रहीहे एक दिनके लिए। चलो जानते हैं की यह लड़की कौन हे और कैसे यह एक दिन की मुख्यमंत्री बनी।

फिल्मो में हमें यह सब देखनेको मिलती हे ,जैसे हिंदी फिल्म नायक में अनिल कपूर ने एक दिन की चीफ मिनिस्टर बनेथे बस उसी तरह आज बालिका दिवस पे सृष्टि गोस्वामी एक  दिन की मुख्यमंत्री (chief minister)बनने जा रहीहे।

Biography of Srishti Goswami :सृष्टि गोस्वामी कौन है?

Srishti Goswami(सृष्टि गोस्वामी) उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की बहादुराबाद ब्लॉक के दौलतपुर गांव की रहने वाली हे। उनके पिता प्रवीण गोस्वामी एक ब्यापारी (business  man) हे जो दौलतपुर गांव में एक किराने की दुकान चलाते हैं और माता सुधा गोस्वामी एक आंगनवाड़ी कर्मी है। सृष्टि गोस्वामी रूड़की से  बीएससी (BSC ) एग्रीकल्चर(agriculture)  ७ semester की छात्र है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी Srishti Goswami को एक दिन का मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय पे  मंजूरी दे दी है। इसतरह Srishti Goswami इतिहास बनाने जा रहीहे जो किसी प्रदेश की मुख्यमंत्री होते हुए एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनने जा रहीहे। इससे पहले Srishti Goswami ने मई 2018 में बाल विधानसभा में मुख्यमंत्री के लिए बाल विधायकों के द्वारा चयन किया गया था। 

इन्हें भी पढ़ें –

  1. Lol kya hai
  2. Ok ka fullform kya hai

क्या है एक दिन की CM Srishti Goswami की योजना

आज के दिन Srishti Goswami विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा में विकास कार्यों की समीक्षा करेगी। यहाँ पे एक दर्जन विभाग उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों और  विभागीय योजनाओं की प्रस्तुति देंगे। इस दौरान राज्य सरकार के सभी सचिव वहां उपस्थित रहेंगे। यह कार्यक्रम उत्तरखंड बिधानसवा परिसर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चलेगा।

Srishti Goswami’s biography (Srishti Goswami कीजीवनी)

Real nameSrishti Goswami
Nick NameSrishti
Father’s namePraveen Goswami
Mother’s NameSudha Goswami
ProfessionStudent
Date of birth2001
Age20
Current AddressUttarakhand, India
NationalityIndian
ReligionHindu
educational qualificationPursuing BSc(Agriculture)
College NameB.S.M.P.G Roorkee
Famous forOne day CM (Uttarakhand)
Biography of Srishti Goswami

Srishti Goswami age

Srishti Goswami की age या उम्र की बात करें तोह वह अभी 20 साल की है।

निष्कर्ष

इसीतरह भारत की एक होनहार लड़की जो देश में पहली बार एक दिन की CM (मुख्यमंत्री) बनके इतिहास रच दी है।आज के यह दिन 24 january इतिहास के पन्ने में Srishti Goswami (सृष्टि गोस्वामी) का नाम सुनहरे अक्षर में लिखा जायेगा। आशा करताहूँ की आपको यह लेख अच्छी लगी होगी। तोह फिर देर न करते हुए यह लेख को अपनी दोस्तों के साथ share करें।

3 thoughts on “Srishti Goswami biography: Ek din ki CM”

  1. Pingback: Dhani wallet kya hai? Dhani wallet क्या है ? - Hindihe

  2. Pingback: CIBIL Score kya hai?Kya hai CIBIL ki full form? - Hindihe

  3. Pingback: Glance mobile app kya hai?Kya hai Glance ki features - Hindihe

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *