Vi giganet kya hai

Vi Giganet kya hai?Kya hai iska plan

आज कल बिज्ञापन की दुनिया में Vi Giganet की धूम मची हुई है। यह लाजमी है की हमारे  मन में बहुत सारा सवाल आता होगा की यह Vi Giganet kya hai ?क्या है Vi Giganet की खूबी और कैसे हम Vi Giganet को use करसके और कहाँ से यह सब सवाल का जवाब मिलसके। तोह बेफिक्र होक यह पोस्ट ध्यान से पढ़ो यहाँ पे आपको हर उस सवाल का जवाब मिल जायेगा। तोह सुरु करते हैं  की Vi Giganet kya hai? और कैसे यह हमारे लिए फायदेमंद साबित होगा ?

Vi Giganet kya hai?

इंटरनेट  के दुनिया में हाल ही में Jio और Airtel का दबदबा India में है। बाकि दूसरे टेलीकॉम कंपनी बंद होने के कगार पे है और कुछ बंद भी हो गए हैं। डोकोमो(DOCOMO) पूरी तरह से इस रेस से बहार हो गया है और कुछ स्ट्रगल कर रहें है। इस बजह से users के पास कोई दूसरा option नहीं है सिबाय जिओ और एयरटेल।

दूसरे competitor न होने के बजह से सारे users यह दोनों operators से इंटरनेट सेवा प्राप्त कर रहे हैं। उसेर्स ज्यादा होने के बजह से और दूसरे टेक्निकल प्रॉब्लम के बजह से इंटरनेट की स्पीड कम हो रहा है। हम 4G इंटेरेंट इस्तेमाल कर रहें हैं पर हमको कहीं कहीं जगह पे 3G की स्पीड भी नहीं मिल रही है। अगर इस बात से आप सहमत हो तोह कमेंट जरूर करना। यह तोह 100 % सही है की हम को 4G का स्पीड नहीं मिल रहा है पर पैसे हम 4G का दे रहे हैं।

अभी हमारे और आपका यह मुश्किल ख़तम होने जा रहा है। टेलीकॉम के दो बड़े operators आपके लिए ला रहे हैं दुनिया के सबसे फास्टेस्ट  स्पीड वाला इंटरनेट।कंपनी का दावा है की यह India की पहली superfast इंटरनेट सेवा होगी जो की रियल में आपको 4G स्पीड का अनुभब कराएगी। इसका नाम है Vi GIGAnet। चलो जानते हैं Vi Giganet kya hai ?और कैसे यह आपकी दुनिया बदलने वाली है।

Vi Giganet kya hai puri jankari Hindi me?

Vi Giganet, Vodfone और Idea का एक संयुक्त उपक्रम (joint venture) है जो यह दावा करती है कि Vi Giganet  के पास भारत में सबसे अधिक Spectrum है और इसमें 5G प्रौद्योगिकी(Technology )भी शामिल है। Vi Giganet की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार उन्होंने उल्लेख किया है कि उनके पास 5G Technology है जो उपयोगकर्ताओं (Users)को  विश्व स्तरीय डिजिटल अनुभव(world-class digital experience) प्रदान करेगी।

श्री वीशांत वोरा(Mr.Vishant Vora), जो Vi Giganet के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (Chief Technology Officer) हैं, कहा कि Vi Giganet वास्तविक समय की कनेक्टिविटी के साथ तेजी से डेटा डाउनलोडिंग और उप्लोअडिंग करने की क्षमता रखता है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी तकनीक में बढ़ते traffic का demand पूरा करने के लिए स्वयं को अनुकूलित (self-optimized) करने की क्षमता भी है।

इन्हे भी पढ़ें-

  1. Upstox kya hai?
  2. Groww app kya hai?

Vi SIM card कैसे प्राप्त करें?How to get Vi SIM card?

जैसा कि हम पहले ही जान चुके हैं कि Vi Giganet, Vodafone और Idea  टेलीकॉम का एक संयुक्त उपक्रम(joint venture) है। इसलिए Vi Giganet का खुदका एक पंजीकृत आधिकारिक वेबसाइट और लोगो(logo) है।

इस corona pandemic समय में Vi Giganet अपने सिम कार्ड को ऑनलाइन प्रदान करके अपने ग्राहक की मदद करता है। इसलिए आप अपनी आवश्यकता (पोस्ट-पेड या प्री-पेड) के अनुसार एक Vi Giganet की सिम खरीद सकते हैं।

अगर आपको जानना है की कैसे Vi Giganet की सिम ख़रीदे वह भी online  तोह आपको मेरी यह आर्टिकल Vi Giganet kya hai को अछि तरह से पढ़ना होगा।

इन्हें भी पढ़ें –

  1. Whatsapp animated sticker kya hai?
  2. Instagram reels kya hai?kaise kaam karta hai

How to get a Vi SIM card Online step by step

चलो जानते हैं की कैसे हम एक Vi sim card ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इस कोरोना काल में कंपनी अपने ग्राहक को सिम आसानी से प्राप्त करने के लिए एक contact less service प्रदान करता है। सिम के अलावा यह कंपनी अपने ग्राहकों को Vi movies और TV की मुफ्त  भसदस्यता(subscription) भी देता है।

Vi Sim card ko online kaise kharide?

आपको Vi SIM card खरीदने के लिए Vi की official website पर जाना होगा।

1.वेबसाइट में आपको कई सारे बिकल्प मिलेगा -post paid, pre -paid और new connection

2.अगर आपको नया सिम लेना चाहते हैं तोह आपको new connection पे क्लिक करना होगा।

3.New connection पे क्लिक करते ही आपके सामने फिर से कई सारि बिकल्प मिलेंगे। आपको अपने requirement के हिसाब से बिकल्पों से किसी एक को चुनना पड़ेगा।जैसे –

  1. Postpaid Connection
  2. Prepaid Connection
  3. Port to ViTM
  4. Free SIM Delivery
  5. Track Your SIM Delivery
  6. Broadband
  7. Fancy Number

4..अगर आप Prepaid सिम लेना चाहते हैं तो Prepaid Connection पे क्लिक करें।

5..यहाँ पे आपको एक connection pack को चुनना पड़ेगा। जैसे 401 ,399, 297।

6..प्लान चुनने के बाद आपको अपने contact details और phone number देना होगा। उसके बाद delivery address और कौनसा number चाहते हो भरना पड़ेगा।

7..इन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद अपने फ़ोन पे आया हुआ OTP को दर्ज करके confirm करें।

Best Vi long term plans

Vi giganet 11 rupees plan (4GB data/day)

PLANTALK TIMEDATAVALIDITYOFFER
Rs 301UNLIMITED1.5 GB/DAY28 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs401UNLIMITED3 GB/DAY28 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 601UNLIMITED3 GB/DAY56 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 801UNLIMITED3 GB/DAY84 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 149UNLIMITED3 GB DATA28 DAYSVI MOVIES & TV
Rs 249UNLIMITED1.5 GB/DAY28 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 449UNLIMITED4 GB/ DAY56 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 669UNLIMITED4 GB/ DAY84 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 299UNLIMITED4 GB/ DAY28 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 399UNLIMITED1.5 GB/DAY56 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 449UNLIMITED1.5 GB/DAY84 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 599UNLIMITED1.5 GB/DAY84 DAYSBinge all night
Weekend Data rollover
Rs 1499UNLIMITED24 GB365 DAYSVI MOVIES &TV
Rs 1197UNLIMITED1.5 GB/DAY180 DAYSBinge all night
ZEE5

Benefits of Vi App (Vi ऐप के फायदे)

अगर आप Vi pre-paid plan का उपयोग कर रहे हैं तो आपको मुफ्त में 5GB डेटा मिलेगा। अगर आप अपने प्लान को केवल Vi app  के जरिए रिचार्ज करबाते हैं तो Vi Giganet अपने ग्राहकों को ये सुविधाएं प्रदान करता है।

यदि आप Vi app का उपयोग कर रहे हैं तो निश्चित रूप से आपको प्रतिदिन 1.5 GB के अलावा मुफ्त 5GB डेटा का लाभ मिलेगा।यह अतिरिक्त 5 जीबी डेटा को आप Vi movies और TV के लिए इस्तेमाल कर सकते हो। 

यह plan Rs 249 रुपये और उससे अधिक की योजना के लिए वैध है।

Vi Giganet का एक और benefit यह है कि यह रात में मुफ्त हाई-स्पीड डेटा (high speed data) access करनेका सुबिधा प्रदान करता है।

इसका मतलब है कि रात को 12 बजे से सुबह 6 बजे तक आपको बिना किसी अतिरिक्त लागत के असीमित हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा मिलेगा।

यदि आप 249 रुपये और उससे अधिक का रिचार्ज करते हैं तो इसकी योजना “binge all-night offer” के तहत इसका लाभ उठा सकते हो।  यदि आप एक फिल्म प्रेमी हैं और रात में फिल्में देखना पसंद करते हैं तो Vi Giganet आपके लिए सबसे अच्छा मंच है।

इन्हें भी पढ़ें –

  1. Blog kaise banaye
  2. ok meaning in Hindi

How to port to India’s fastest 4G

मुझे पता है की अब तक आपको समझ में आगया होगा की Vi Giganet आपके लिए एक नया experience होगा जो की बास्तब में आपको 4G इंटरनेट स्पीड का आनंद प्रदान करेगा। इंटरनेट स्पीड के चक्कर में हम बहुत सारा कंपनी का SIM use करके देख चुके हैं ,अब Vi Giganet की पारी। क्यूंकि ookla के माने तोह Vi Giganet देश का सबसे fastest internet speed देनेवाला कंपनी है।

आप नया सिम ले सकते हो और चाहो तोह अपनी favorite नंबर को Vi Giganet में पोर्ट करसकते हो। अपने नंबर को port करने के लिए निचे दिए गए चरणों को follow करें।

इन्हें भी पढ़ें –

  1. Goodworker app kya hai puri jankari
  2. Madesafe certification क्या है

How to port your number online? ऑनलाइन अपना नंबर कैसे पोर्ट करें?

1.Official website पे MNP(mobile number portability) पेज पर click करें।

2.यहाँ पे आपको जो भी plan (योजना) अच्छी लगे उसे select करें।

3.व्यक्तिगत विवरण (personal information) जैसे नाम और मोबाइल नंबर जिसे आप पोर्ट करना चाहते हैं, दर्ज करें।

4.अभी आपके मोबाइल में एक OTP आएगा। इस OTP को दर्ज करके confirm करें। 

निष्कर्ष

आशा करता हूँ की आज की यह post  Vi Giganet kya hai आपको पसंद आयी होगी।अगर आज कुछ नया सिखने को मिला होगा तोह इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि औरों तक यह इनफार्मेशन पहुँच  सके। धन्यवाद।