Glance mobile app kya hai?Kya hai Glance ki features

Glance mobile app kya hai? और यह कैसे काम करता हे और क्या हे Glance app की खूबी ?यह सवाल आपके मन में आता होगा.तोह चलो आज इस लेख के मदत से जानते हैं की Glance mobile app kya hai? क्या हे और कैसे हम अपनी एंड्राइड फ़ोन(Android phone) में use कर सकते हैं ? और सबसे बड़ी बात क्या हे Glance application की फीचर्स ?

Glance application kya hai ?

दिन प्रति दिन नई तकनीक का बिकाश हो रहा हे जिसकी बजह से हमारे स्मार्ट फ़ोन की features और तेजी से बदल रहा हे। नयी नयी  सुबिधाओं के साथ हमारे smart phone की दुनिया और भी बेहतर हो रही हे। आज में Glance app के बारे में बिस्तार से बताऊंगा की यह application कैसे हमारी स्मार्ट फ़ोन को और भी स्मार्ट  बनता हे।चलो जानते हैं की आखिर यह Glance mobile app kya hai??कैसे यह हमारी स्मार्ट फ़ोन के लिए एक बेहतर App है ?

Glance app एक lock screen content और  background app हे जो हमारे फ़ोन की लॉकस्क्रीन बैकग्राउंड को automatic change करता  रहता है। जब भी  आप फोन को unlock करतेहो  तो आप जिस चीज में रुचि रखते हैं, उसके आधार पर एक अलग content background में देखने को मिलता है।  आपकी यह background एक सुन्दर wallpaper और एक meaningful title के साथ स्क्रीन में दिखाई पड़ती है। इस कंटेंट या स्टोरी को अधिक जानने के लिए टाइटल को निचे की तरफ swipe करना पड़ेगा।

Glance app kya hai Hindi me

हम हमेशा अपनी फ़ोन की lockscreen को सुन्दर दिखानेके लिए तरह तरह की wallpaper  को use करते हैं। और यह काम हर कोई अपनी Android phone में करते हैं। एक अच्छी content और background image  के लिए हमे google  को छानना पड़ता है। फिरभी हमको अपनी पसंद के हिसाब से बैकग्राउंड इमेज नहीं मिलती।

किन्तु Glance app आपकी यह मुश्किल को आसान करदेगी। इस आप को use करने के बाद आपको नयी नयी कंटेंट ढूँढ़ने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इस Glance app की बजह से आपकी लॉक स्क्रीन कंटेंट अपने आप बदलता रहता है। जिसकी बजह से आपको हरबार कुछ नया और मजेदार कंटेंट अपनी लॉक स्क्रीन में देखने को मिलती है।

इस आप के बजह से जब भी हम अपनी फ़ोन को लॉक करेंगे और फिर से on  करेंगे तब आपको अपनी स्क्रीन में नयी नयी wallpaper show करेगी और वह भी  कंटेंट के साथ। अलग अलग background या wallpaper के लिए आप अपनी पसंद की categories को choose करसकते हो। जैसे की मुझे न्यूज़(news) या एंटरटेनमेंट(entertainment) पसंद हे तोह में अपनी इसी categories को set करूँगा ताकि मुझे हर बार news और entertainment से related बैकग्राउंड और wallpaper मिले।

Founder of Glance mobile app

43 साल के नवीन तिवारी(Naveen Tewari) IIT से पास हुए और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से MBA करने वाले Glance Digital Experience Pvt के संस्थापक(founder) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी(CEO) हैं।

Glanceमोबाइल ऐप कैसे install करें?

how to enable glance in mi ?( MI में glance कैसे इनेबल  करें?)

Xiomi या Samsung  यूज़र के लिए एक खुस खबरि हे की Glance app उनके मोबाइल में inbuilt हे यानि उनको यह application को डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा। बस थोड़ी सेटिंग्स वह अपनी मोबाइल में करते ही यह एप्लीकेशन को access कर सकते हैं।

how to enable glance in Samsung?( Samsung me glance kaise enable karen?)

Samsung Users अपनी मोबाइल की सेटिंग्स में जाएँ और lock screen stories को on करना पड़ेगा। इस सेटिंग्स को करते ही glance app उनके मोबाइल में एक्टिवटे हो जायेगा। बस उसीतरह xiomi के उसेर्स अपनी फ़ोन की सेटिंग्स में Wallpaper Carousel को on करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़े

  1. Blog kaise banaye step by step
  2. What is web hosting in Hindi

Mi और Samsung glance app download

  1. पेहले फ़ोन की सेटिंग्स (settings)में जाएँ
  2. फिर उसके बाद सैमसंग users अपनी phone की lock screen stories को switch on या  enable करें।
  3. ठीक उसी तरह Xiomi users अपनी phone की सेटिंग्स में जाएँ और wallpaper carousel को enable करें।
  4. सेटिंग्स में यह दोना को enable करने के बाद अपनी पसंद के हिसाब से categories का चयन करें।
  5. अभी आपका काम होगया और आप Glance mobile app का आनंद ले सकते हो।

विभिन्न मोबाइल उपयोगकर्ताओं (samsung  और xiomi  को छोड़कर) को अपने एंड्रॉइड फोन में Glance Lite app  डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन करना चाहिए।

Realme glance app download (realme glance app डाउनलोड)

  1. पहले अपनी मोबाइल में Google Play Store खोलें।
  2. Glance Lite ऐप ढूंढें और फिर डाउनलोड बटन दबाएं। फ़ाइल का आकार 2.2MB होने के कारण इसे डाउनलोड करने में कुछ सेकंड का समय लगेगा।
  3. अब अपनी पसंदीदा भाषा(preffered language) चुनें।
  4. अब अपनी रुचि(interest) या श्रेणियां(categories) चुनें।
  5. आप अपनी रुचि(interest) को बाद में संशोधित भी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

  1. LOL meaning in Hindi
  2. OK meaning in Hindi
  3. Dude meaning in Hindi

Glance app ka Features kya hai ?

इसकी user experience बहुत बढ़िया है।

आपका पसंदिता background के साथ नयी नयी trending topic की  जानकारी देता है। आप हर समय current news से update रहते हैं। क्लिक करते ही आपके आसपास क्या चल रहा है वह  पता चल जाता है।

categories से आप कोई भी श्रेणी का चुनाव कर सकते हैं जैसे की मनोरंजन(entertainment), फैशन(fashion),खेल(sports), समाचार(news) और बहुत कुछ।

आप इन किसी भी भासा का इस्तेमाल करसकते हैं जैसे की हिंदी(Hindi), अंग्रेजी(English), तमिल(Tamil),और तेलुगु(Telugu)। आनेवाले समय में धीरे धीरे और भी अन्य स्थानीय भाषाओं (local languages) को शामिल किया जायेगा।

लॉक स्क्रीन बैकग्राउंड को छोड़के आप इस एप्लीकेशन से गेम(game) और क्विज (quiz)खेल सकते हो बिना लॉक स्क्रीन को on और गेम्स को download किये बगैर।

इसमें एक बिकल्प (option) हे जिसमे आप केवल wifi से नयी stories को डाउनलोड कर सकते हो बिना अपनी मोबाइल डाटा को use किये बगैर।

Glance app  आपकी फोन को  हमेशा नया और आकर्षक दिखने में मदद करती है।

इसे भी पढ़ें

Ek din ki CM Srishti Goswami

निष्कर्ष(Conclusion)

करता हूँ की आप को मेरी यह लेख Glance mobile app kya hai पसंद आयी होगी। अगर ऐसा हे तोह इस post को ज्यादा से ज्यादा अपनी दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि हर कोई इस application का मजा उठा सके। धन्यवाद्।

5 thoughts on “Glance mobile app kya hai?Kya hai Glance ki features”

Leave a Comment