Ghazal alagh koun hai?-जीवनी, कंपनी, आयु, नेट वर्थ , परिवार

Ghazal alagh koun hai?-ग़ज़ल अलघ सिर्फ नाम ही काफी है। sonyTV पर प्रसारित Shark tank India में आप इन्हे देख चुके होंगे एक judge या investor के तौर पे। क्या आप को पता है ग़ज़ल अलघ कौन है ?क्या है ग़ज़ल अलघ की biography ?आज हम इस लेख के माध्यम से जानेंगे की ग़ज़ल अलघ कौन है और क्या है इनकी जीवनी जैसे शैक्षिक योग्यता, प्रारंभिक जीवन, बॉयफ्रेंड ,सम्पति ,कंपनी ,नेटवर्थ और बहत कुछ।

Ghazal alagh/Image source: IInstagram

Ghazal alagh koun hai puri jankari

ग़ज़ल अलघ एक जाने माने प्रसिद्ध भारतीय महिला उद्यमी हैं जो प्रसिद्धि हासिल किया अपने nontoxic ब्यूटी और babycare प्रोडक्ट के बजह से।ग़ज़ल अलघ की इस कंपनी का नाम मामाअर्थ है जिसकी वो सह- संस्थापक हैं। ग़ज़ल अलघ अपने पति varun alag के साथ मिलके इस धाकड़ कंपनी की शुरुवात 2016 में की थी। ये इंडिया की पहली non toxic ,chemical free बेबी केयर और ब्यूटी केयर उत्पाद है जिसको madesafe से सीकृति प्राप्त है।

बिस्तार से जाने तो गजल अलघ एक भारतीय महिला उद्यमी के साथ एक कॉर्पोरेट ट्रेनर भी हैं।Mamaearth के सह-संस्थापक होने के साथ TheDermacoindia की संस्थापक भी है। अभी फीलहाल वो बिज़नेस रियलिटी शो Shark Tank India में एक investor के रूप में दिखाई दे रही है।

ग़ज़ल अलघ अपनी स्नातक पंजाब विश्वविद्यालय में पूरी की और उसके बाद एक सॉफ्टवेयर प्रशिक्षक के तोर पे एनआईआईटी लिमिटेड में काम करना शुरू कर दिया था। इसके साथ अपनी वेबसाइट dietexpert.com के जरिये अनुकूलित आहार योजना के बारे में लोगों को सलाह दिया करती थी।इससे ये पता चलता है की शुरू से ही गजल अलघ एक fitness consious महिला थी। इसकी बजह से mamaearth ब्रांड का जन्म हुआ था।    

Ghazal Alagh Biography

नाम –ग़ज़ल अलघ
जन्म तिथि –सितंबर 1988
आयु34 वर्ष (2022 तक)
जन्म स्थान – चंडीगढ़ , भारत
व्यवसाय-उद्यमी और कॉर्पोरेट ट्रेनर
निवल मूल्य-
धर्म-हिंदू
राष्ट्रीयताभारतीय
पिता-कैलाश साहनी
मातासुनीता साहनी
भाई- चिराग साहनी
बहन-साहिबा चौहान
वैवाहिक स्थितिविवाहित
विवाह वर्ष2011
पति का नाम- वरुण अलघ
बच्चे –एक बेटा (अगस्त्य अलग)
शैक्षिक योग्यतापोस्ट ग्रेजुएट
शौकयात्रा, गायन, लेखन और किताबें पढ़ना
कॉलेज/विश्वविद्यालयपंजाब विश्वविद्यालय (स्नातक में डिग्री कम्प्यूटर अनुप्रयोगों)
Ghajal alagh biography

गजल अलघ की निवेश-(Ghazal Alagh Investment)

Uvi Health में ₹24.7 मिलियन का निवेश किया

ग़ज़ल अलघ ने अनुपम मित्तल के साथ मिलके Saasbar नामक एक कंपनी में ₹50 लाख का निबेश किया है 35% इक्विटी के साथ।

ग़ज़ल अलघ ने अन्य चार shark के साथ मिलके SunfoxTechnologies में इन्वेस्ट किये हैं जो स्पंदन नामक एक पॉकेट ECG मशीन का इन्वेंशन किया है।

गजल अलग की सोशल एकाउंट

  1. Ghazal Alagh Instagram accountClick here

Ghazal Alagh Twitter account- Click here

निष्कर्ष – Ghazal alagh koun hai?

हम आशा करते हैं की आपको इस लेख के माध्यम से महिला उद्योगी ग़ज़ल अलघ के बारे में वो सारी जानकारी मिली होगी जो आप तलाश कर रहे थे। इस लेख को पढ़ने के बाद आपको हमारी प्यारी गजल अलघ की हर वो छोटी सी छोटी बात जैसे प्रारंभिक जीवन, करियर, शिक्षा ,परिवार, बच्चे आयु, योग्यता, नेट वर्थ के बारे में जानकारी मिली होगी। अगर और कुछ जानना है तो हमें संपर्क करें। धन्यवाद्।

FAQs

ग़ज़ल अलघ कौन हैं ?

ग़ज़ल अलघ गुड़गांव की एक होनहार भारतीय महिला उद्यमी हैं, जो मामाअर्थ नामक ब्यूटी और बेबी केयर ब्रांड की सह – संस्थापक हैं।

Ghajal Alagh नेट वर्थ

सूत्रों की मुताबिक ग़ज़ल अलघ की नेट वर्थ $10 -20 मिलियन है

ग़ज़ल अलघ की उम्र?

ग़ज़ल अलघ की उम्र 34 साल हैं (2022 तक)

Leave a Comment