itel A23Pro price, review, specifications

क्या आपको itel A23Pro price, review, specifications के बारेमें जानना है ?तोह आप बिलकुल सही जगह पे हो। आपको ये जान के बहुत खुसी होगी की बहत जल्द एक नया budget 4G smart phone बाज़ार में लांच होने जा रहा हे। इसका सबसे बड़ी खूबी ये है की ये सस्ता टिकाऊ और dualsim वाला 4G smart phone है।चलो इस article के माध्यम से ये जानने की कौसिस करते हें की क्या है itel A23Pro price, review, specifications?

itel A23Pro price, review, specifications हिंदी में

बिसेष सूत्रों से पता चला है की ITEL भारत में अपना 4G  budget smart phone  launch करने जा रहा है। इसके लिए ITEL ने Reliance Jio के साथ साझेदारी करने की प्रक्रिया शुरू करदी है।  यह साझेदारी विशेष रूप से उन फीचर फोन उपयोगकर्ताओं पर केंद्रित है जो smart phone  खरीदने में सक्षम नहीं हैं।ये एक budget 4G smart phone होगा जिसे कोई भी खरीदने में सक्षम होगा।यह   budget 4G smart phone उपयोगकर्ताओं को अच्छी features देने के साथ एक टिकाऊ और user friendly फ़ोन दे रहा है।

Itel की बात करे तो ये एक Chinese कंपनी है जो पहले से ही feature phone और smart phone की दुनिया में अपना नाम कमा लिया है। itel की featured फ़ोन बेस्ट मानीजाती है। आप ये भी कह सकते हैं की 7000 से कम वाले स्मार्ट फ़ोन में Gionee के बाद itel का ही नाम आता  है। इसी बजह से ये एक ट्रस्टेड ब्रांड बानी हुई है जिस पर आप भरोषा कर सकते हो।इसी ब्रांड अब reliance jio के साथ साझेदारी करके बाजार में धमाका करने आ रहा है अपनी नई 4G स्मार्ट फ़ोन के साथ। जून महीने तक ये ITEL की ये फ़ोन ITEL A23Pro के नाम से बाजार में उपलब्ध हो जाएगी।

जैसा कि हम जानते हैं कि यह एक ऐसा बजट स्मार्टफोन है जिसकी कीमत को कोई अन्य टेलीफोन कंपनी नहीं हरा सकता।  यह ITEL और Jio द्वारा अब तक उपभोक्तओं  के लिए बनाया  जाने वाला एकमात्र किफायती स्मार्टफोन है। इस शानदार स्मार्टफोन को आप Reliance Digital Stores, MyJio Stores, Reliance Digital से खरीद सकते हैं। और आप इस फोन को अपनी नजदीकी retail store से भी खरीद सकते हैं।

Features of ITEL A23Pro

अन्य smartphone की तरह इसमें भी दो sim slot होगी जिसे आप दो अलग अलग operators की sim use कर सकते हो। एक slot में केवल jio sim रहेगा जिसे आप data-activities के लिए use करसकते हो और दूसरे slot में आप अन्य operators के sim इस्तेमाल करसकते हो जो non-data activities के लिए होगा। यानि internet connectivity के लिए आपको jio पर निर्भर रहना पड़ेगा। 

Display Size12.7 CM (5.0) bright display
screen resolution480 x 854 pixels
Android versionAndroid10.0 (Go Edition)
ProcessorQuad-core, 1.4 GHz processor
RAM1 GB
ROM8GB ROM (expandable up to 32GB)
Battery2400 mAh
Front CameraVGA selfie camera with soft flash.
Rear Camera2 MP rear camera
SIM2 SIM Slot
SecurityFace Unlock
VariantSapphire Blue and Lake Blue.
DisplayScratch Resistance
USBMicro USB

Price of Itel A23 Pro in India

अगर आज की बात करें तोह सबसे टिकाऊ ,भरोसेमंद और बजट smartphone Gionee Maxx के नाम से बाजार में उपलब्ध है जिसकी price Rs5000 है। और अब ITEL A23 Pro जो जून महीने में बाजार में दस्तक देने जा रहा हे,उसका price Rs 3899/- है जो jio ग्राहकों के लिए है। अगर आप jio ग्राहक हैं तो आपको फ़ोन के साथ कुछ exciting offers भी मिलने वाला है। आपको ITEL A23 Pro की खरीदी पर आपको Jio की तरफ से Rs 3000 का voucher मिलेगा जिसे आप रिचार्ज के लिए इस्तेमाल कर सकते हो। ये offers नए और पुराने jio users के लिए लागु है।

इन्हें भी पढ़ें

  1. Goodworker app kya hai puri jankari
  2. Madesafe certification क्या है

itel A23 Pro mobile के फायदे और नुकसान

फायदे नुकसान
बजट 4G स्मार्टफोन इसलिए कोई भी इसे खरीद सकता है।बैटरी का प्रदर्शन कम है(2400Mah) ।
जैसा कि jio है तो यह 4G हाई-स्पीड नेटवर्क कनेक्टिविटी देता है।खराब कैमरा प्रदर्शन(2 mega pixel/VGA) ।
User-friendly और easy to use 4G smartphone है।आप हाई एंड गेम नहीं खेल सकते।
Big screen (12.7 CM (5.0) bright display)आप डेटा कनेक्टिविटी के लिए jio के बजाय अन्य सिम का उपयोग नहीं कर सकते हैं।
चेहरा पहचान के माध्यम से सुरक्षित फोन
Storage Space को आप माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 64 GB तक बढ़ा सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें

  1. Instagram reels kya hai?kaise kaam karta hai
  2. Vi Giganet kya hai? kya hai iska plan?

निष्कर्ष –itel A23Pro price, review, specifications

देखाजाये तोह itel jio के साथ मिलकर जो budget smartphone लांच कर रहा है वो अपनी price के हिसाब से बेहतरीन फ़ोन है। इसीलिए itel 23A Pro एक बेहतरीन बजट smartphone होने वाला जो बाज़ार में धमाका करने वाला है। जो लोग महंगा ,अछि feature वाला स्मार्ट फ़ोन खरीद नहीं सकते वो itel 23A Pro को एक बार जरुर परखे ।मुझे पता है ये फ़ोन हर कसौटी पे खरा उतरेगा। इसीके साथ आज का ये लेख यहाँ पे समाप्त करते हें ।अगर कोई सुझाब हो तो कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट जरुर करना ।धन्यवाद्।

इन्हें भी पढ़ें

  1. Android emulator क्या है ?
  2. Jio glass kya hai puri jankari

FAQs

क्या इटेल एक chinese कंपनी है ?

जी हाँ itel एक chinese कंपनी है जो jio के साथ मिलके सबसे सस्ता 4G स्मार्ट फ़ोन लांच करने जा रहा है।

इस मॉडल itela23pro का price क्या है India में ?

itela23pro का price India में Rs3899 है।

battery capacity itela23pro की कितनी है ?

itela23pro का battery capacity 2400mAh है।

कबतक itela23pro बाज़ार में आयेगी ?

itela23pro बाज़ार में जून तक आयेगी

1 thought on “itel A23Pro price, review, specifications”

Leave a Comment